क्रिकेट जगह में अभी सभी टीम अक्तूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी कर रही है. मगर इससे पहले भारतीय टीम को सितम्बर माह में एशिया कप खेलना है.

भारतीय टीम पिछले बार की चैम्पियन टीम है. टीम इंडिया इस बार भी अपना ख़िताब बचाने की पूरी कोशिश करेगी. साल 2018 के एशिया कप में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा थे. इस बार हालातों कों देखते हुए लगता है कि इस बार भारतीय टीम की अगवाई विराट कोहली करेगें.

भारतीय टीम में बहुत से ऐसे खिलाड़ी है जिनका एशिया कप में खेलना मुश्किल दिख रहा है. आज हम आपको अपने इस ख़ास लेख में यह बताएंगे, कि वह कौन-कौन से खिलाड़ी है जिनकों एशिया कप में शायद ही खेलने का मौका मिल सकता है.

एशिया कप में इन खिलाड़ियों को शायद ही मिलेगा भारतीय टीम में मौका 


1-ऋषभ पंत

महेंद्र सिंह धोनी के उतराधिकारी कहे जाने वाले ऋषभ पंत बहुत ही ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऋषभ पंत लम्बे समय से अपनी फॉर्म कों प्राप्त नहीं कर सके है. इसी बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गयी सीरीज में ऋषभ पंत कों चोट लगने से उनकी जगह के एल राहुल को भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग करनी पड़ी थी.
ऋषभ पंत

बैतोर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले बाकी सभी मैच में केएल राहुल को ही भारतीय टीम में जगह मिली थी. इतना ही नहीं केएल राहुल कों न्यूजीलैंड के खिलाफ भी बैतोर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलने का मौका मिला था. इस दौरान ऋषभ पंत कों बैंच में ही बैठना पड़ा था. अब परिस्थितियों कों देखते हुए कहा जा सकता है. कि ऋषभ पंत कों शायद ही एशिया कप में जगह मिल सकती है.

इसे भी पढ़े:सीमित ओवर क्रिकेट के 3 बेस्ट फिनिशर, पूर्व भारतीय कप्तान है दूसरे स्थान में

2-कुलदीप यादव 

भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के सितारे भी इन दिनों बहुत ही गर्दिश में चल रहे हैं. उनका प्रदर्शन दिन-प्रतिदिन ख़राब होता जा रहा है. कुलदीप यादव ने अपना अंतिम मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्टन में खेला था. इस मैच में उन्होंने बेहद ही ख़राब प्रदर्शन करके भारतीय टीम को हार दिलायी थी. इस मैच में में कुलदीप यादव ने अपने कोटे के 10 ओवर में 82 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये थे.
कुलदीप यादव

कुलदीप यादव आज कल सभी मैचों में बहुत मंहगे साबित हो रहे हैं. जिसकी वजह से उनका भारतीय टीम में खेल पाना मुश्किल दिख रहा है. एशिया कप के लिए भारत स्पिन डिपार्टमेंट में टीम युजवेंद्र चहल और रविंद्र जटेजा कों भारतीय टीम में शामिल कर सकती है. इसलिए कह सकते हैं. कि कुलदीप यादव का एशिया कप में खेलना काफी मुश्किल दिख रहा है.

इसे भी पढ़े:3 टीमे जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 10 विकेट से मैच जीते हैं

3-शिवम् दुबे

भारतीय टीम के नये और युवा आलराउंडर शिवम् दुबे का अब एशिया कप में खेलना बहुत मुश्किल दिख रहा है. क्योकिं भारत के स्टार आलराउंडर हादिक पांड्या चोट से वापस आ गये हैं. इसलिए कहा जा सकता है. कि शिवम् दुबे कों शायद ही एशिया कप में भारतीय टीम में जगह मिल सकती है.
शिवम् दुबे

शिवम् दुबे ने हाल में भारतीय टीम के लिए 12 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 17.5 की बेहद ही ख़राब औसत के साथ 105 रन बनाये हैं. और इस दौरान उन्होंने 11 पारियों में गेंदबाजी भी की है. जिसमें उन्होंने 5 विकेट हासिल किये हैं. शिवम् दुबे ने भारतीय टीम के लिए मात्र एक वनडे मैच खेला है जिसमें उन्होंने मात्र 9 रन अपने नाम किये हैं.

इसे भी पढ़े:ऋषभ पंत के चार शानदार वर्ल्ड रिकॉर्ड, पहला रिकॉर्ड तोड़ना है बहुत मुश्किल














  

Post a Comment

Previous Post Next Post