आईपीएल का प्रारम्भ साल 2008 में हुआ था. तब से अबतक ये लीग बहुत ज्यादा लोगप्रिये हो गयी है. आईपीएल का पहला सीजन राजस्थान रॉयल्स ने शेन वार्न की अगवाई में जीता था और इस आईपीएल की उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स रही थी.

आज हम आपको अपने इस ख़ास लेख में यह बताएंगे, कि पहले आईपीएल सीजन के 3 कप्तान वर्तमान समय में कहा है और क्या कर रहे हैं.

इसे भी पढ़े:आईपीएल 2020: ये बल्लेबाज जों इस सत्र में 5000 रन पूरे कर सकते हैं| IPL 2020: these batsmen can complete 5000 runs this season


जाने कहा है और क्या कर रहे हैं,आईपीएल 2008 के 3 कप्तान


1-सचिन तेंतुलकर (मुंबई इंडियंस)

सचिन तेंतुलकर (मुंबई इंडियंस)

इसे भी पढ़े:3 गेंदबाज जिन्होंने आईपीएल इतिहास में फेंके है, सबसे ज्यादा डॉट गेंदे

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर आईपीएल 2008 में मुंबई इंडियंस के कप्तान थे. सचिन ने वर्तमान समय में क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. इस समय वह अधिक से अधिक समय अपने परिवार के साथ मुंबई में बीता रहे हैं. सचिन तेंदुलकर कुछ एनजीयो के लिए भी काम करते हैं और उनकी सभी प्रकार से मदद भी करते हैं. सचिन वर्तमान समय में मुंबई इंडियंस टीम के मेंटर भी है.

2-वीरेंद्र सहवाग ( दिल्ली डेयरडेविल्स )

वीरेंद्र सहवाग ( दिल्ली डेयरडेविल्स )

इसे भी पढ़े:आईपीएल 2020 में एक खिलाड़ी है सभी टीम के लिए महत्वपूर्ण, अगर वो खिलाड़ी चोटिल हुआ तो हो जाएगीं टीम के लिए मुसीबत | आईपीएल 2020

भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग आईपीएल 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान थे. इन्होने भी क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कह दिया है. वर्तमान समय में वीरेंद्र सहवाग इंडिया टीवी के एक्सपर्ट के रूप में और वह बतौर हिंदी कॉमेंटेटर स्टार स्पोर्ट्स के लिए भी काम कर रहे हैं. इतना ही नही वीरेंद्र सहवाग टी10 लीग में मराठा अरेबियंस टीम के मेंटर भी है.

3-शेन वार्न (राजस्थान रॉयल्स)

शेन वार्न (राजस्थान रॉयल्स)

इसे भी पढ़े:आईपीएल 2020 में ये खिलाड़ी बना सकते हैं मुंबई इंडियंस को विजेता

दुनिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न आईपीएल 2008 में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे. शेन वार्न की अगवाई में ही राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2008 अपने नाम किया था. शेन वार्न ने भी पूरी तरह से क्रिकेट से अलविदा कह दिया है. वर्तमान समय में शेन वार्न राजस्थान रॉयल्स के मेंटर के रूप में काम कर रहे हैं. इतना ही नही वह अलग-अलग चैनलों के लिए कमेंट्री करते हुए भी नज़र आते हैं. हालांकि उनका अधिक से अधिक समय ऑस्ट्रेलिया में ही बीतता है.

इसे भी पढ़े:आईपीएल 2020 मैच सेद्युल, जानिए कौन सा मैच कहाँ और किस-किस टीम के बीच खेला जा रहा है| ipl 2020 schedule








Post a Comment

Previous Post Next Post