इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला लीग है. इस लीग में दुनिया भर के खिलाड़ी भाग लेते हैं. आईपीएल में खिलाड़ियों को कई टीम से खेलने का मौका मिल सकता है. दरअसल फ्रैचाईजीयों के पास अपने खिलाड़ियों को रिलीज करने का मौका होता है और नये खिलाड़ी को खरीदने का भी मौका होता है. इसलिए खिलाड़ी एक टीम से दूसरी टीम में चले जाते हैं.

हालांकि आईपीएल जैसे लीग में बहुत कम खिलाड़ी ऐसे होते हैं. जिनकों एक ही टीम से खेलने का मौका मिलता है. आज हम आपको अपने इस ख़ास लेख में यह बताएंगे, कि आईपीएल के वों तीन विदेशी खिलाड़ी कौन है. जो आईपीएल की शुरुआत से ही एक टीम का हिस्सा बने हुए हैं.

यह भी पढ़े: आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज | The highest run-scorer in IPL history

कीरोन पोलार्ड

कीरोन पोलार्ड वेस्टइंडीज़ टीम के एक बेहद ही शानदार आलराउंडर है. ये आईपीएल 2009 से ही मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा बने हुए हैं और अबतक मुंबई इंडियंस के लिए ही खेल रहे हैं.
आईपीएल के तीन विदेशी खिलाड़ी, जो अपने करियर की शुरुआत से है एक ही टीम का हिस्सा
कीरोन पोलार्ड

कीरोन पोलार्ड ने अबतक अपने आईपीएल करियर में 148 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 28.7 की औसत और 146.78 की स्ट्राइक रेट के साथ 2755 रन बनाये हैं. इतना ही नहीं कीरोन पोलार्ड ने अपनी गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस के लिए 56 विकेट भी चटकाये हैं.
यह भी पढ़े: भारतीय वनडे टीम के 3 महान ओपनर, जिन्होंने की अपने शुरुआती दौर में मध्यक्रम में बल्लेबाजी| 3 great openers of Indian ODI team

सुनील नारायण

सुनील नारायण भी वेस्टइंडीज़ टीम के एक मिस्ट्री स्पिनर रह चुके हैं. ये दुनिया भर के सभी लीगों में भाग लेते हैं. इन्होंने आईपीएल में अपना डेब्यू साल 2012 में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए किया था और अबतक इसी टीम का हिस्सा बने हुए हैं.
आईपीएल के तीन विदेशी खिलाड़ी, जो अपने करियर की शुरुआत से है एक ही टीम का हिस्सा
सुनील नारायण

सुनील नारायण ने अबतक अपने आईपीएल करियर में 110 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 6.67 की साधारण इकोनोमी के साथ 122 विकेट चटकाये हैं.  सुनील नारायण साल 2018 में मैन ऑफ़ द टूनामेंट भी रह चुके हैं. इन्होंने बल्ले से भी बीते 3 सालों में शानदार प्रदर्शन किया है. सुनील नारायण ने बीते 3 सालों में 17.52 की औसत और 168.34 की स्ट्राइक रेट के साथ 771 रन अपने नाम किये हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक भी लगाये हैं.

लसिथ मलिंगा 

लसिथ मलिंगा श्रीलंका टीम के एक महान तेज गेंदबाज माने जाते हैं. इन्होंने अपने आईपीएल की शुरुआत मुंबई इंडियंस टीम के साथ साल 2008 में की थी और आज भी मुंबई इंडियंस टीम के एक अहम खिलाड़ी है. ये मुंबई के लिए नयी और पुरानी दोनों गेदों से गेंदबाजी करते हैं.
आईपीएल के तीन विदेशी खिलाड़ी, जो अपने करियर की शुरुआत से है एक ही टीम का हिस्सा
लसिथ मलिंगा 

लसिथ मलिंगा ने अबतक अपने आईपीएल करियर में 110 मैच खेले हैं.  जिसमें उन्होंने 7.14 की साधारण इकोनोमी और 19.80 की शानदार औसत के साथ 170 विकेट हालिस किये हैं.

इसे भी पढ़े: 21वीं सर्दी के 3 ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी जों अपनी श्रमता के अनुसार नहीं कर पाये प्रदर्शन, जिसमें दो भारतीय है

इसे भी पढ़े: पूर्व भारतीय कप्तान की तीन यादगार पारियाँ, जिसमें दर्शकों का हर ओवर में हुआ मनोरंजन



















Post a Comment

Previous Post Next Post