क्रिकेट में कोई भी खिलाड़ी जीरों के स्कोर में आउट नही होना चाहता है. वों खिलाड़ी चाहता है कि कम से कम वह अपना खाता तो खोल ले. लेकिन कभी-कभी बल्लेबाज ना चाहते हुए भी जीरों में आउट हो जाता है. वनडे क्रिकेट में बहुत ऐसे खिलाड़ी हुए है जो जीरों के स्कोर में आउट हुए है.

आज हम आपको अपने इस ख़ास लेख में यह बताएंगे, कि विश्व क्रिकेट के वों 3 दिग्गज खिलाड़ी कौन-कौन है. जों वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक बार जीरों में आउट हुआ है.

इसे भी पढ़े:आईपीएल 2020 मैच सेद्युल, जानिए कौन सा मैच कहाँ और किस-किस टीम के बीच खेला जा रहा है| ipl 2020 schedule


विश्व क्रिकेट के 3 दिग्गज खिलाड़ी जों हुए है सबसे अधिक बार जीरों के स्कोर में आउट 


3-महिला जयवर्धने

वैसे तो महिला जयवर्धने वनडे और टेस्ट क्रिकेट के एक बहुत दिग्गज बल्लेबाज माने जाते थे. लेकिन वह वनडे क्रिकेट इतिहास में तीसरे सबसे अधिक बार जीरों में आउट होने वाले खिलाड़ी भी है.
विश्व क्रिकेट के 3 दिग्गज खिलाड़ी जों हुए है सबसे अधिक बार जीरों के स्कोर में आउट
महिला जयवर्धने

इसे भी पढ़े:आईपीएल 2020 में ये खिलाड़ी बना सकते हैं मुंबई इंडियंस को विजेता

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज महिला जयवर्धने ने साल 1998 से लेकर 2015 तक अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 448 मैच खेले हैं. जिसमे महिला जयवर्धने 28 बार जीरों के स्कोर में आउट हुए हैं.

2-शाहिद अफरीदी

वैसे तो शाहिद अफरीदी को दुनिया का सबसे बेहतरीन आलराउंडर में से एक माना जाता था. लेकिन वह भी वनडे क्रिकेट इतिहास में दूसरे सबसे अधिक बार जीरों में आउट होने वाले खिलाड़ी है.
विश्व क्रिकेट के 3 दिग्गज खिलाड़ी जों हुए है सबसे अधिक बार जीरों के स्कोर में आउट
शाहिद अफरीदी

इसे भी पढ़े:आईपीएल 2020 में एक खिलाड़ी है सभी टीम के लिए महत्वपूर्ण, अगर वो खिलाड़ी चोटिल हुआ तो हो जाएगीं टीम के लिए मुसीबत | आईपीएल 2020

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने साल 1996 से लेकर 2015 तक अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 398 मैच खेले हैं. जिसमे शाहिद अफरीदी 30 बार जीरों के स्कोर में आउट हुए हैं.

1-सनथ जयसूर्या

वैसे तो सनथ जयसूर्या को श्रीलंका क्रिकेट का एक महान खिलाड़ी माना जाता है. लेकिन वह वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे अधिक बार जीरों में आउट होने वाले खिलाड़ी भी है.
विश्व क्रिकेट के 3 दिग्गज खिलाड़ी जों हुए है सबसे अधिक बार जीरों के स्कोर में आउट
सनथ जयसूर्या

इसे भी पढ़े:आईपीएल 2020: ये बल्लेबाज जों इस सत्र में 5000 रन पूरे कर सकते हैं| IPL 2020: these batsmen can complete 5000 runs this season

श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने साल 1989 से लेकर 2011 तक अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 445 मैच खेले हैं. जिसमे सनथ जयसूर्या 34 बार जीरों के स्कोर में आउट हुए हैं.

इसे भी पढ़े:भारत और पाकिस्तान के बीच दिल देहला देने वाला मैच, जिसने चेतन शर्मा का करियर समाप्त कर दिया










Post a Comment

Previous Post Next Post