आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस एक बार फिर अपने ख़िताब को बचाने को तैयार दिख रही है. आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को मात्र 1 रन से हराया था. इस बार भी आईपीएल 2020 में भी मुंबई इंडियंस ने अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 29 मार्च को अपने घरेलू मैदान में ही खेलना है.

मुंबई इंडियंस टीम
इसे भी पढ़े:आईपीएल 2020 मैच सेद्युल, जानिए कौन सा मैच कहाँ और किस-किस टीम के बीच खेला जा रहा है| ipl 2020 schedule

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा 4 बार ख़िताब अपने नाम किया है. इस बार भी मुंबई इंडियंस के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है. हालांकि उनको अगर इस बार का ख़िताब अपने नाम करना है. तो इन खिलाड़ियों का चलना जरुरी है.

आज हम आपको अपने इस ख़ास लेख में यह बताएंगे कि वह कौन से खिलाड़ी है जों मुंबई इंडियंस को इस बार भी चैम्पियन बना सकते हैं.

1-हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के एक बहुत ही शानदार आलराउंडर है. उन्होंने सर्जरी के बाद मैदान में वापसी कर ली है. उन्होंने हाल ही में खेले डी वाई पाटिल टी20 टूनामेंट में मात्र 37 गेंदों में शतक लगाकर अपने इरादे साफ़ कर दिए हैं. हार्दिक पांड्या बल्ले और गेंद दोनों से ही बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं. अगर मुंबई इंडियंस को इस बार भी ख़िताब अपने नाम करना है तो हार्दिक पांड्या अहम खिलाड़ी साबित होंगे. आईपीएल 2019 में भी यह आलराउंडर अहम साबित हुआ था.

हार्दिक पांड्या
इसे भी पढ़े:3 गेंदबाज जिन्होंने आईपीएल इतिहास में फेंके है, सबसे ज्यादा डॉट गेंदे

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2019 में 15 पारियों में 44.66 की औसत और 191.44 की शानदार स्ट्राइक के साथ 402 रन अपने नाम किये थे. साथ ही साथ उन्होंने अपनी गेंदबाजी में 14 विकेट भी हासिल किये थे. इससे पता चलता है. कि वह अपनी टीम के लिए कितने उपयोगी खिलाड़ी है. हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के लिए न० 5 या 6 में बल्लेबाजी करने आते हैं और पहली गेंद से ही बड़े-बड़े शार्ट खेलते हैं. जों टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है.

2-डी कॉर्क

साउथ अफ्रीका टीम के नये कप्तान और मुंबई इंडियंस के ओपनर डी कॉर्क शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह मुंबई इंडियंस के लिए अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपरीग के साथ-साथ रोहित शर्मा को कप्तानी सलाह भी प्रदान कर सकते हैं. अगर वह आईपीएल 2020 में रन बनाते हैं. तो मुंबई इंडियंस को एक अच्छी नीव मिलेगी और निचले क्रम के बल्लेबाज अधिक से अधिक रन अपनी टीम के लिए बना सक़ेगे. इसी वजह से उनकी भूमिका और अधिक अहम होने वाली है.

डी कॉर्क
इसे भी पढ़े:आईपीएल 2020: ये बल्लेबाज जों इस सत्र में 5000 रन पूरे कर सकते हैं| IPL 2020: these batsmen can complete 5000 runs this season

डी कॉर्क ने आईपीएल 2019 में शानदार फॉर्म दिखाते हुए 16 पारियों में 529 जड़े थे. जो डेविड वार्नर और केएल राहुल के बाद सबसे ज्यादा रन थे. उनका हालिया फॉर्म भी बेहतरीन चल रहा है. वह लगातार साउथ अफ्रीका के लिए टी20 क्रिकेट में रन बना रहे हैं. अगर डी कॉर्क का फॉर्म इसी तरह चलता रहा तो मुंबई इंडियंस को चैम्पियन बनने से कोई नही रोक सकता है.

3-जसपीत बुमराह

जसपीत बुमराह भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस टीम के बेहतरीन गेंदबाज है. वर्तमान समय में जसपीत बुमराह दुनिया के सबसे शानदार गेंदबाज है. हालांकि उनकी हालिया फॉर्म कुछ अच्छी नही चल रही है. जों मुंबई इंडियंस के लिए एक चिंता का सबक हो सकता है. मुंबई इंडियंस को अगर आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन करना है. तो जसपीत बुमराह का फॉर्म में आना जरूरी है.

जसपीत बुमराह

इसे भी पढ़े: आईपीएल 2020 में एक खिलाड़ी है सभी टीम के लिए महत्वपूर्ण, अगर वो खिलाड़ी चोटिल हुआ तो हो जाएगीं टीम के लिए मुसीबत | आईपीएल 2020


लसिथ मलिंगा की उम्र बढ़ने से मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की सारी जिम्मेदारी जसपीत बुमराह पर है. आईपीएल 2019 में जसपीत बुमराह ने 16 पारियों में 6.63 की इकोनॉमी के साथ 19 विकेट अपने नाम किये थे. वह आईपीएल 2019 में सबसे कम इकोनॉमी वाले तेज गेंदबाज भी थे. इसी वजह से मुंबई इंडियंस चाहेंगी. कि जसपीत बुमराह जल्द से जल्द फॉर्म में आ जाये.















Post a Comment

Previous Post Next Post