बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रियों ने बहुत ही कम उम्र में अपनी-अपनी जगह बनायी है. जिनमे से कइयों ने शादी के बाद भी अपने करियर और काम को नही रोका. तो कइयों ने कुछ समय शादी,परिवार,घर ग्रहस्थी को सम्भालने के बाद कुछ ही समय में दुबारा इंडस्ट्री में कदम रखा है. लेकिन आज हम जिनके बारे में आपको बता रहे है. उन सभी अभिनेत्रियों ने शादी के बाद इंडस्ट्री को पूरी तरह छोड़ दिया था. इनमे से एक अभिनेत्री ने तो डांस क्लास के जरिये आज भी बड़े-बड़े प्रोग्रामों में अपनी टीम के साथ परफोर्म करती है.


ट्विंकल खन्ना

अपने-अपने समय की ये मशहूर अभिनेत्रियाँ शादी के बाद छोड़ चुकी हैं फिल्म इंडस्ट्री को
ट्विंकल खन्ना


दिवयंगत अभिनेता राजेश खन्ना और डिम्पल कपाड़िया की बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात 1995 को बॉबी देओल के साथ फिल्म 'बरसात' से की थी. जिसके बाद इन्होने अपने करियर की कई हिट फिल्मे देकर अपना इंडस्ट्री में सिक्का मजबूत बना दिया. इसके बाद 2001 में फिल्मो के सुपर-डुपर स्टार अक्षय खन्ना के साथ शादी करके इन्होंने अपनी शादी को इम्पोर्टेन्ट दिया और एक्टिंग को छोड़ दिया. इसके बाद इंटीरियर डेकोरेशन का काम शुरू कर दिया. ट्विंकल ब्लोग्स भी लिखती है. एक अखबार के लिए रेग्युलर कॉलम भी लिखती है जो काफी फेमस भी है. आजकल वो एक बुक्स भी लिख रही है.

 

वैजयंती माला

अपने-अपने समय की ये मशहूर अभिनेत्रियाँ शादी के बाद छोड़ चुकी हैं फिल्म इंडस्ट्री को
वैजयंती माला


अपने जमाने की पॉपुलर अदाकारा वैजयंती जी की फिल्मो को आज भी लोग उतना ही पसंद करते है.  जितना कि उनके जमाने में किया करते थे. वो एक शास्त्रीय नर्तकी और कर्नाटक संगीत गायिका भी है.  इन्होने कई हिट और ब्लोंकबस्टर फिल्मे दी है. वैजयंती जी ने अपनी एक फिल्म 'मेरा नाम जोकर' में अपनी जबर्दस्त एक्टिंग से सबको चौका दिया था. इन्होने अपने करियर में बहुत सी फिल्मे की थी. जिनमे से बहार, नागिन, दास्तान, आम्रपाली, प्रिंस जैसी कई फिल्मे की है. जिसके बाद इन्होने 1968 में चमन बाली से विवाह कर लिया. और अभिनय छोड़ चेन्नई शिफ्ट हो गयी.

 

मीनाक्षी शोशाद्री

अपने-अपने समय की ये मशहूर अभिनेत्रियाँ शादी के बाद छोड़ चुकी हैं फिल्म इंडस्ट्री को
मीनाक्षी शशाद्री

अपने जमाने की मशहूर अदाकारा मीनाक्षी शशाद्री ने कई हिट फिल्मो को अपने नाम किया है. जिनमे उनके जबर्दस्त अभिनय की आज भी लोग चर्चा करते है. इन्होने घातक, घर हो तो ऐसा, दामिनी जैसी फिल्मे की है. इन्होने अपने ई. करियर के बीच में ही शादी करके एक्टिंग को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. और अपने पति हरीश मैसूर के साथ अमेरिका चली गयी. अभी फिलहाल वो डांस क्लासेस सिखाती भी है. और कई बड़े प्रोग्रामों में उनके साथ डांस परफोर्म भी करती है.

Read more: बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा का इन अभिनेताओ से रह चुका है अफेर, पर आजकल कर रही है इस बिजनेस मेन को डेट

Read more: वेलेंटाइनडे के दिन शादी की थी, इन खूबसूरत बॉलीवुड जोड़ियों ने

Read more: स्टार प्लस के ये बाल कलाकार अभीनेत्री जों अब लगती है बहुत ही खूबसुरत और हॉट


अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे चैनल को लाइक, शेयर और फ़ॉलो कीजिये. जिससे क्रिकेट जगत की नयी और ताजा खबरें हम आप तक सबसे पहले पहुंचाते रहे. धन्यवाद










Post a Comment

Previous Post Next Post