आईपीएल 2020: 29 मार्च से खेला जाना है. आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जायेगा. आईपीएल दुनिया का सबसे अमीर लीग माना जाता है. दुनिया में शायद ही कोई लीग हो जों इसके सामने टिक सके. इस लीग ने दुनिया को बेहतरीन से बेहतरीन खिलाड़ी भी प्रदान किये हैं.

आईपीएल इतिहास के 3 सबसे चर्चित विवाद, जिससे हुए थी आईपीएल और भारत दोनों की छवि ख़राब
दो भारतीय खिलाड़ी
हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग में एक सच्चाई यह भी है कि इसमें हर सीजन कोई न कोई विवाद देखने को मिलता है. जिससे भारत और आईपीएल की छवि ख़राब होती है.

आज हम आपको अपने इस ख़ास लेख में यह बताएंगे, कि वह कौन-कौन से विवाद है. जों अभी तक आईपीएल इतिहास में हुए हैं और जिससे भारत और आईपीएल दोनोँ की छवि ख़राब हुई हैं.

आईपीएल इतिहास के 3 सबसे चर्चित विवाद


1-हरभजन सिंह ने जड़ा था एस श्रीसंत को थप्पड़

आईपीएल इतिहास के 3 सबसे चर्चित विवाद, जिससे हुए थी आईपीएल और भारत दोनों की छवि ख़राब

                                                      हरभजन सिंह ने जड़ा था एस श्रीसंत को थप्पड़

आईपीएल इतिहास का सबसे चर्चित विवाद साल 2008 में हुआ था. आईपीएल 2008 में भारतीय टीम के दो खिलाड़ी हरभजन सिंह और एस श्रीसंत आपस में भीड़ गये थे और हरभजन सिंह ने एस श्रीसंत को मैच के बाद थप्पड़ जड़ दिया था. जिसके बाद हरभजन सिंह को उस साल आईपीएल से बाहर कर दिया था. इस घटना के बाद आईपीएल और भारतीय टीम की छवि बहुत ज्यादा ख़राब हुई थी.

इसे भी पढ़े:आईपीएल 2020 मैच सेद्युल, जानिए कौन सा मैच कहाँ और किस-किस टीम के बीच खेला जा रहा है| ipl 2020 schedule


2-विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई जमकर गाली गलोज

आईपीएल इतिहास के 3 सबसे चर्चित विवाद, जिससे हुए थी आईपीएल और भारत दोनों की छवि ख़राब

                                   विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई जमकर गाली गलोज

आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे चर्चित विवाद साल 2013 में हुआ था. आईपीएल 2013 में भारतीय टीम के दो खिलाड़ी विराट कोहली और गौतम गंभीर आपस में भीड़ गये थे. आपको बता दे कि आईपीएल में केकेआर और आरसीबी का मैच चल रहा था. जब विराट कोहली आउट तो गौतम गंभीर कुछ ज्यादा ही जोश में आ गये थे और उनके मुंह से कुछ अपशब्द निकल गये थे. जिसके जवाब में विराट कोहली ने भी गाली गलोज शुरु कर दी थी और दोनों खिलाड़ी बीच मैदान में ही भीड़ गये बाद में साथी खिलाड़ियों ने बीच बचाव किया. इस घटना के वजह से भी आईपीएल और भारतीय टीम की छवि बहुत ज्यादा ख़राब हुई थी.

इसे भी पढ़े:आईपीएल 2020 में एक खिलाड़ी है सभी टीम के लिए महत्वपूर्ण, अगर वो खिलाड़ी चोटिल हुआ तो हो जाएगीं टीम के लिए मुसीबत | आईपीएल 2020

3-रविचंद्रन अश्विन और ज़ोस बटलर का मांकडिंग विवाद 


आईपीएल इतिहास के 3 सबसे चर्चित विवाद, जिससे हुए थी आईपीएल और भारत दोनों की छवि ख़राब

                                      रविचंद्रन अश्विन और ज़ोस बटलर का मांकडिंग विवाद 

 आईपीएल इतिहास का तीसरा सबसे चर्चित विवाद साल 2019 में हुआ था. आपको बता दे कि राजस्थान रॉयल और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच चल रहा था. रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी करा रहे थे और जोस बटलर नॉन स्ट्राइक एंड में खड़े थे. तभी अश्विन ने जोस बटलर को धोखे से आउट कर दिया था.

जब जोस बटलर हल्का सा क्रीज से बाहर निकल गये थे. तो रविचंद्रन अश्विन ने नॉन स्ट्राइकर एंड की गिल्लीया बिखेर दी थी और अंम्पायर से अपील करने लगे जिसके बाद तीसरे अंम्पायर की मदद ली गयी और जोस बटलर को आउट करार दिया गया. रविचंद्रन अश्विन द्वारा किये किस कारनामे की दुनिया भर में बहुत आलोचना हुई. जिससे आईपीएल और भारतीय टीम की भी छवि ख़राब हुई.

इसे भी पढ़े:3 गेंदबाज जिन्होंने आईपीएल इतिहास में फेंके है, सबसे ज्यादा डॉट गेंदे

















Post a Comment

Previous Post Next Post